फेसिअल एनीमेशन टूल्स – Facial Animation Tool In Hindi

facialtool

Animation Too प्रयोग किया तो तस्‍वीरें भी बात करने लगी, यह बहुत सरल और रोमांचक है CrazyTalk दुनियॉ का most popular animation tool है जो uses की voice and text के आधार पर images का बोलता हुआ animation कुछ ही समय में तैयार कर देता है. इसका नया वर्जन CrazyTalk7 में आप चित्रों और तस्‍वीरों को अपने मन मुताबिक बुलवा सकते हैं और उन्‍हें Animat कर सकते हैं। यह इतना सरल है कि इसको कोई बच्‍चा भी चला सकता है। इसमें बहुत सारी खूबियॉ है,जिनको प्रयोग करना बहुत ही आसान है। केवल 5 चरणों में आप Animation बना सकते हैं।


अब जानते हैं इसकी तकनीकी CrazyTalk में जब किसी Image को डाला जाता है तो यह हमसे उस Image के कुछ खास हिस्‍सों को पाइन्‍ट करने के लिये कहता है। उन हिस्‍सों को पाइन्‍ट करने के बाद CrazyTalk में दिये गये विभिन्‍न Animation जैसे Face Puppeteering, Custom Eyes & Teeth आदि को आपके द्वारा डाली गयी Image पर किये गये पाइन्‍ट पर लागू कर दिया जाता है। असल में सारा Animation आपके Image पाइन्‍टों पर होता है जिससे आपको लगता है कि आपकी Image बोल रही है या चल रही है। जब आप इस ऐप्‍लीकेशन का इस्‍तेमाल करोगें तो आपको अविश्‍सनीय परिणाम प्राप्‍त होगें और आप अपने आप को वास्‍तव में किसी प्रोफेशनल Animator से कम नहीं समझोगे, तो अगर आपको Animation में जरा भी रूचि है तो शुरू हो जाइये।

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>