गूगल क्रोमबुक क्या है – What is Google Chromebook IN Hindi

chrom

एक Chromebook अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में क्रोम ओएस चला सकता है. यह एक व्यक्तिगत कंप्यूटर है. उपकरणों बल्कि मशीन पर ही यह अवलंबून रहते हैं. पारंपरिक अनुप्रयोगों से, वेब पर रहते हैं और इंटरनेट और समर्थन अनुप्रयोगों से जुड़ा रहता है, जबकि डिज़ाइन के लिए इस्तिमाल किया जाता है. सभी डेटा एक इंटरनेट कनेक्शन “क्लाउड” में संग्रहित है. सेकंड में इसका बूट शुरू होता है. इजी इस्तिमाल कर सकते है और अपने मन पसंदा आप्प्स के साथ इसकी कीमत सिफ $१९९ से शुरू है. कुछ नया बनाने और शेयर करने के लिए यह एक अच्छा क्रोमबुक है. Chromebooks मुख्य रूप से सीधे गूगल से और कंपनी के पार्टनरों से दोनों से ऑनलाइन बेचा जा रहा हैं. 2012 तक, स्कूलों ग्राहक का सबसे बड़ा वर्ग बन गया था. उस साल अक्टूबर में गूगल पहली बार कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं और एक अतिरिक्त कंप्यूटर की मांग परिवारों को शामिल करने के लिए अपनी विपणन रखी गयी.

अक्टूबर 2012 में, साइमन फिप्स, इन्फोवर्ल्ड में लेखन, “Chromebook लाइन शायद हम आज तक देखा है सबसे सफल लिनक्स डेस्कटॉप / लैपटॉप कंप्यूटर है समग्र सफलता के उपाय मिश्रित कर रहे हैं. मई 2013 के रूप में, सैमसंग सीरीज 3 Chromebook सबसे अच्छे लैपटॉप की अमेज़न सूची प्रेरित किया है, यह अक्टूबर 2012 में शुरू की.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>