टॉप 5 कुकिंग इंग्रेडिएंट्स – Top 10 integrates In Hindi

5. जैतून का तेल

olives-and-olive-oil

कई व्यंजनों में भारी विशेष रूप से स्पेनिश और इतालवी इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन कच्चे जैतून वे नमकीन में मसालेदार और फिर भोजन के लिये इस्तिमाल किया जाता है. बहुत से लोगों का मानना है कि जैतून का तेल खाने के लिए अच्छा होता है और इससे अच्छी कैलोरी प्रदान होती हैं. वास्तव में, काले और हरे रंग की किस्मों अपेक्षाकृत कम कैलोरी प्रदान करते हैं. यह केवल यह पकाने के लिए स्वास्थ्यप्रद तेलों में से एक बना होता है, हम इसका फ़ूड के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है. उदहारण फल स्वाद।

4. ताजा लहसुन

fresh-garlic

लहसुन गुणों के अधिकांश में प्याज के समान है. यह रसोइयों के रूप में कच्चे लेकिन एक मिठाई और दिलकश स्वाद पर ले जाता है जब यह तीखा होता है. लहसुन से अस्थमा से गठिया को लेकर शिकायतों के दर्जनों के लिए एक उपचार के रूप में इस्तेमाल करते हैं. इसकी पाउडर के रूप में इस्तेमाल कर सकते है और पकवान के साथ ही पकाया जा सकता है.

3. सब्जियां

mix-vegetables

दुनिया भर में डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों का नारा दिया गया है कि सब्जियां खाओ. गाजर, मटर, ब्रोकोली सभी व्यंजन और सलाद के कुछ बहुत ही रोचक मिश्रण करे जो खाने के लयाक हो. जो इसमें अलग सा अद्भुत स्वाद है, लेकिन सही है कि वे विशेष रूप से साथ में नुस्खा के लिए एक आवश्यक बढ़ावा दे सकता है. और यह खाने से इंसान हेअलथी भी रह सकता है.

2. जड़ी बूटी

herbs

तुलसी, अजवायन के फूल, अजवायन की पत्ती, दौनी और अन्य जड़ी बूटियों, चुटकी द्वारा या गुच्छा द्वारा इस्तिमाल किया जाता है, चाहे पूरी तरह से स्वाद के साथ समृद्ध करने के लिए नरम बुनियादी भोजन में इस्तिमाल किया जाता है. कुछ खाद्य पदार्थों, जड़ी बूटियों के केवल कुछ प्रकार के साथ सुगंधित रहते है. महत्वपूर्ण है चुकंदर. यह चमत्कारिक जड़ी बूटी है जो इस प्रकार अधिकांश लोगों को खुद से छोटे बर्तन या रसोई बागानों में उन्हें विकसित करने के लिए पसंद करते हैं. तो कुछ जड़ी बूटियां हेल्थ के लिए इस्तिमाल करते है.

1. कोकोपाउडर

cocoa-powder

कोको के साथ कार्य करना सटीकता है, यह यकीन है कि कोकोपोउडर चमत्कार संघटक है. जहां हमारे केक, मफिन्स, बिस्कुट, कुकीज और चॉकलेट कोको पाउडर यह सब हो सकता है. अच्छी तरह से गर्म पेय की एक किस्म में प्रयोग किया जाता है इसके अलावा. अधिकतर क्लासिक, उनसवीटेनेड प्राकृतिक और गैर अल्कालिज़ेड कोको पाउडर बल्कि पाक संसाधित पाउडर कोको पाउडर इस्तेमाल किया जाता है, सामान्य रूप में कोको पाउडर और चॉकलेट आधारित व्यंजन की खपत के खिलाफ सलाह दी जाती है

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>