भारत में टॉप 10 व्हिस्की ब्रांड – Indian Top 10 Whisky Brands In Hindi

10. बैलेंटाइन

Whisky-Ballantines1

दुम्बार्टोन, स्कॉटलैंड में परनोड रिकार्ड का एक उत्पाद है, जो बैलेंटाइन की दुनिया में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कॉच व्हिस्की है. ब्रांड में 30 और 40 साल की उम्र से, 21 वर्ष पुराना है, अपनी लिमिटेड के तहत व्हिस्की की सात किस्मों की है. सभी किस्मों के अपने उपभोक्ताओं के लिए पेशकश करने के लिए विशेष कुछ नहीं है. सामग्री विशेष रूप से, 50 सिंगल माल्ट, चार एकल अनाज चुने गए हैं. विशेष रूप से चयनित कच्चे माल व्यक्ति पर एक लंबे समय तक चलने प्रभाव छोड़ता है और साथ ही एक स्वाद देता है. ब्रांड को स्कॉटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट और ऑस्ट्रेलियाई ए लीग फुटबॉल, 2007 को प्रायोजित किया. इससे उन्हें अधिक लोकप्रियता हासिल की. एक आधुनिक स्वाद के लिए, Ballentine के एक ब्रांड व्हिस्की संरक्षक द्वारा होना आवश्यक है.

9. इंपीरियल ब्लू

imperial-blue-whisky_lrg

परनोड रिकार्ड का एक उत्पाद फिर से इंपीरियल ब्लू दुनिया भर में बड़े पैमाने पर बिक्री की मात्रा के अनुसार शब्द में शीर्ष दस व्हिस्की ब्रांडों में अपनी जगह बना ली है यह एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड है. एक छोटे से औसत से अधिक मूल्य वाली, व्हिस्की की गुणवत्ता मध्यम आय वर्ग के प्रमुख ग्राहकों जा बेचा जा रहा है. भारतीय व्हिस्की का बहुमत गुड़ से बने हैं. यह दुनिया की 7.2 करोड़ आबादी के बीच खत्म करने के लिए बेच दिया जाता है.

8. जैक डेनियल

jack-daniels

दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला अमेरिकी व्हिस्की, जैक डेनियल ब्राउन फोरमैन का निर्माण होता है. इसके संस्थापक जैस्पर न्यूटन ‘ जैक ‘ डेनियल के नाम पर, यह विभिन्न गीतों में और साथ ही कई महान कलाकारों के संदर्भ में समय की अधिकता उद्धृत किया गया है. तथ्य की बात के रूप में, फ्रैंक सिनात्रा जैक डेनियल की एक बोतल के साथ दफनाया गया था. मूल जैक डेनियल की प्रसिद्धि से पुराने नंबर ७ ब्लैक लेबल के रूप में जाना जाता है. ब्रांड लगातार रेसिंग चैंपियनशिप के एक प्रायोजक है. लेकिन कंपनी केवल एक व्हिस्की के रूप में इसे बढ़ावा देता है. अंतर यह है कि कंपनी का दावा है, के रूप में जैक डेनियल Bourbon से यह अलग है, जिससे चीनी मेपल की लकड़ी का कोयला फ़िल्टर के माध्यम से किया जाता है.

7. ओरिजनल चॉइस

original-choice

दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने स्पिरिटओं में एक और भारतीय ब्रांड है. ओरिजनल चॉइस ब्रांड जॉन डिस्टिलरीज के द्वारा होता है.ओरिजनल चॉइस काला व्हिस्की, ओरिजनल चॉइस ब्रांडी, ओरिजनल चॉइस डीलक्स रम, इन ओरिजनल चॉइस ब्रांड में उपलब्ध उत्पादों रहे हैं. ओरिजनल चॉइस व्हिस्की काफी हद तक भारतीय बाजार में बेचा जाता है. यह एक प्रीमियम व्हिस्की ब्रांड है, और स्वच्छ एक छोटे से पानी के साथ या स्नैक्स पर लिया जा सकता है. हाल ही में, ब्रांड भी अपने नाम के ब्रांड के अधिकारी की पसंद की है.

6. ओल्ड टेवर्न

old_tavern_whisky

विजय माल्या की ‘ ओल्ड टेवर्न ‘ का एक ब्रांड है, यह दूसरों की तुलना में व्हिस्की की एक काफी कम प्रोफ़ाइल ब्रांड है. फिर भी, ओल्ड टेवर्न एक भारत में धार्मिक और कई अन्य देशों को आनंद दिलाता है. यह 11.1million व्हिस्की प्रेमियों पर एक पकड़ बना रही है. वर्तमान में बढ़ रही है. ओल्ड टेवर्न यह बहुत परिष्कृत है जो एक स्वाद देने के लिए शराब और अन्य जायके का एक सूक्ष्म मिश्रण है. सबसे अच्छी बात यह है कि यह बहुत हद तक अपनी लोकप्रियता के लिए एक कीमत है.. सभी ब्रांड में यह एक अलग ओल्ड टेवर्न एक बहुत सस्ती दर पर गुणवत्ता के उत्पाद है.

5. रॉयल स्टैग

ROYAL-STAG-WHSIKY-750ML

बिक्री 12.5million से अधिक मामलों के साथ, रॉयल स्टैग इंपीरियल ब्लू और बैलेंटाइन, परनोड रिकार्ड जैसे व्हिस्की के निर्माताओं द्वारा निर्मित एक भारतीय ब्रांड है. यह व्हिस्की स्कॉच और विभिन्न आंतरिक स्पिरिटओं का एक मिश्रण है. पशु रॉयल स्टैग अपनी तरह से एक ही ब्रांड के साथ है. व्हिस्की का स्वाद अन्य स्वाद से पूरी तरह से अलग और अनन्य है. यह तैयारी आंतरिक और कई तरल पदार्थ परिणाम की रॉयल स्टैग के लिए एक साथ विलय कर रहे हैं. यह शायद भारत में सबसे लोकप्रिय है, और विदेशों में भी सबसे लोकप्रिय ब्रांड है. इसकी कीमत कम प्राइस में भी उपलब्ध है, जो उचित बजट से अधिक नहीं है.

4. बैगपाइपर

Bagpiper_lrg

यूनाइटेड स्पिरिट्स के विजया माल्या की यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड सहायक द्वारा एक और ब्रांड है. बैगपाइपर भारतीय व्हिस्की की प्रमुख ब्रांड है. यह 10 से अधिक देशों को निर्यात किया जाता है. बैगपाइपर की विज्ञापन ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड में बड़ा नाम, अजय देवगन के साथ वर्तमान में किया जा रहा है की विरासत के साथ, उद्योग में प्रमुख आकर्षणों में से एक रहा है. माल्ट स्पिरिटओं का उपयोग स्वाद एक चिकनी वुडी चरित्र और सुगंध एक प्रकाश माल्ट देता है. यह प्रयोग किया गया है कि शराब बल्कि अनाज की तुलना में गुड़ से आसवित है. बैगपाइपर उपभोक्ताओं के लिए यह बेहद सुविधाजनक और एक टेट्रा पैक में व्हिस्की की अवधारणा शुरू की है.

3. मैकडोवेल नंबर 1

McDowell’s-No-1-whisky

पूरी दुनिया में 16,100,000 से अधिक व्हिस्की पीने के एक पसंदीदा, मैकडोवेल नंबर 1 व्हिस्की किंगफिशर प्रसिद्धि विजय माल्या के स्वामित्व में यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड, भारतीय कंपनी के प्रमुख ब्रांड है. इसकी लकड़ी की खुशबू है. केवल पानी ही दिखावा है और सबसे अच्छा स्वाद भी देता है. वेनिला की मिठास है. प्रक्रिया उन्हें एक विशिष्ट स्वाद देने, अनाज की जगह शराब के साथ गुड़ का उपयोग जो अन्य भारतीय व्हिस्की, की तरह है. यह खाड़ी बाजारों में प्रमुख निर्यात के साथ विदेशों में सबसे लोकप्रिय इडियन ब्रांड है.

2. ऑफिसर चॉइस

officer_choice

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑफिसर चॉइस व्हिस्की ब्रांड के रूप में और अधिकारी की पसंद मित्र देशों ब्लेंडेर्स और डिस्टिलर्स द्वारा निर्मित है. यह कंपनी के प्रमुख ब्रांड है, और दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली भारतीय ब्रांड है. अपने अनुयायियों द्वारा ‘ ओसी ‘ के रूप में नाम, अधिकारी की पसंद 18 देशों को निर्यात किया जाता है और चारों ओर 16.5 करोड़ लोगों तक पहुंच गई है. यह लगभग अल्कोहल की मात्रा 42 % के साथ, भारतीय माल्ट स्पिरिट और शराब की सही माना जाता है.

1. जॉनी वॉकर

johnnie-walker

दुनिया में सबसे अच्छा बेच व्हिस्की, जॉनी वॉकर डिएगो द्वारा निर्मित एक स्कॉच व्हिस्की है. वेरिएंट के साथ दुनिया की लगभग कभी देश में बेच दिया जाता है. मानक मिश्रणों ब्लैक लेबल, रेड लेबल गोल्ड लेबल, प्लेटिनम लेबल हैं. इन बोतलों की सभी पैकेजिंग, केवल आम और प्रमुख विशेषता स्ट्रिडिंग मनुष्य का लोगो है. जॉनी वॉकर की ग्रीन लेबल मिश्रण 2005 और 2007 के बीच सैन फ्रांसिस्को विश्व स्पिरिट प्रतियोगिता से तीन डबल स्वर्ण पदक जीता है. अन्य जायके भी विभिन्न अंतरराष्ट्रीय भावना सम्मेलनों में प्रशंसित किया गया है. विभिन्न गीतों में उल्लेख किया है, और निम्न एक कट्टरपंथी प्रशंसक के साथ, जॉनी वॉकर दुनिया में सबसे अच्छा बेच व्हिस्की की सूची में सबसे ऊपर किया है.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>