सुधा मूर्ति के सबसे लोकप्रिय पुस्तकें-sudha murthy most popular books In Hindi

1. द डे ई स्टॉप ड्रिंकिंग मिल्क : लाइफ स्टोरीज फ्रॉम हियर एंड देअर (2012)

the day
प्रथम संस्करण
मूल भाषा: अंग्रेजी
प्रकाशक: पेंगुइन बुक्स
देश: भारत
प्रकाशन तिथि: 2012

इन वर्षों में, सुधा मूर्ति जिनके जीवन रोचक कहानियों के लिए बनाने के लिए और प्रकट करने के लिए आश्चर्यजनक सबक है कुछ दिलचस्प लोगों में आ गया है. हर भौतिक सफलता को प्राप्त होता है, लेकिन कभी खुशी कौन जानता है अन्य कहानियों में, एक युवा लड़की अपने जीवन हमेशा के लिए बदल जाता है कि एक ट्रेन यात्रा पर चला जाता है, एक गरीब गांव औरत को एक सूखे से त्रस्त क्षेत्र में सैकड़ों लोगों को नहाने के पानी प्रदान करता है, एक अच्छा आदमी भूत ग़मगीन युवक संस्कृत सिखाने का निर्णय लेता है; और शीर्षक कहानी में, ओडिशा में एक पानी भर गांव में एक महिला लेखक वह कभी नहीं भूल जाएगा कि जीवन सबक सिखाता है.

2. वाइज एंड अदरविज़ (2006)

Wise-and-Otherwise-marathi
मूल भाषा: अंग्रेजी
प्रकाशक: पेंगुइन बुक्स इंडिया
देश: भारत
प्रकाशन तिथि: 18 जुलाई 2006

एक आदमी उसे एक बेघर हो जाता है और सहयाद्री पहाड़ियों में एक आदिवासी मुख्यमंत्री विनम्रता में रहता है. लेखक घोषणा सीखने के बाद एक वृद्धाश्रम में अपने वृद्ध पिता उदासीनता – यह पुस्तक मानव प्रकृति के असंख्य रंगों का है जो प्रदर्शन पचास विगनेट्स शामिल भी प्राप्त है, और एक बीमार महिला को भी उसकी मृत्युशय्या से उसकी परोपकारी धन्यवाद करने के लिए याद करते हैं.

3. महाश्वेता (2005)

Mahashweta
मूल भाषा: अंग्रेजी
प्रकाशक: ईस्टवेस्ट पुस्तकें (मद्रास) प्रा. लि.
देश: भारत
प्रकाशन तिथि: 2005

वह अपने पैर पर एक सफेद पैच पता करना सीखती है और वह लूकोडर्मा सीखता है कि जब अनुपमा की कहानी शादी के बाद आनंद बिखर जाता है.

4. हाउ ऐ थॉट माय ग्रैंडमदर टू रीड एंड आदर स्टोरीज

how i thout
भाषा: अंग्रेजी

अगर आपको वर्णमाला सिखने है तो तब तुम क्या करते? आप अपनी दादी से वर्णमाला सिखाने के लिए बोलते हो. भारत के राष्ट्रपति उसके साथ एक ट्रेन की सवारी पर ले जाता है ? या एक शिक्षक तुम्हारे लायक से अधिक अंक देता है ? सुधा मूर्ति, शिक्षक , सामाजिक कार्यकर्ता और सबसे बेच लेखक के जीवन से वास्तविक जीवन की घटनाओं को देखते कहानियों के अपने रमणीय संग्रह में जवाब दिया आप पाएंगे सवालों में से कुछ अभी कर रहे हैं . अक्सर स्कूल , वह अपने पति के एक सॉफ्टवेयर कंपनी शुरू करने में मदद करना चाहता था जब पैसे बचाने के लिए उसकी माँ की सलाह काम में आया और वादा वह की दिली कहानी है बनाया और पूरा करने के लिए उसके दादा , उसके छोटे गांव पुस्तकालय हमेशा अच्छी तरह से किताबों के साथ आपूर्ति की जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए . , मजेदार उत्साही और प्रेरणादायक , इन कहानियों में से प्रत्येक आप सही है। अपने सपनों को साकार करने का साहस होने के महत्व के बारे में एक महत्वपूर्ण सबक सिखाता है.

5. मैजिक ड्रम एंड आदर फवौरिते स्टोरीज

the_magic_drum_and_other_favourite_stories_idi625

एक राजकुमारी सोचती है, कि वह एक पक्षी, एक हजार रुपए की लागत कि नारियल, और किंग्स और कंजूस, प्रधानों और कंगाल, पण्डितों और मूर्ख लड़कों के एक बैग के साथ एक स्टोरी लिखनी चाहिए। मजेदार और ओड्डेस्ट पुरुषों और महिलाओं को जिंदा कहानियों के इस शानदार नए संग्रह मेंआना चाहिए। सुधा मूर्ति के दादा दादी को एक बच्चा था जब इन कहानियों में से वह कुछ कहा था, ये रमणीय और कालातीत लोककथाओं साल के लिए उसकी पसंदीदा किया गया है, और वह अपने जीवन में युवा लोगों के लिए पर उन्हें कई बार बताया गया है. इस संग्रह के साथ, वे सभी उम्र के, अधिक कई पाठकों द्वारा मज़ा आया होगा.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>