तंबाकू चबाना – Chewing tobacco In Hindi

TOBACCO_CANCE_1035881f

तंबाकू चबाने आमतौर पर उत्पाद की कई किस्मों के रूप में निर्मित है – सबसे अधिक बार के रूप में गिरा हुआ पत्ता (या स्क्रैप), छर्रों (तम्बाकू “काटने” या “बिट”), और “प्लग” (एक बाध्यकारी स्वीटनर के साथ सघन ढीला पत्ती रूप में है. चबाने वाली तम्बाकू अभी भी मुख्य रूप से अमेरिकी दक्षिण पूर्व के कुछ भागों में युवा सफेद पुरुषों, बल्कि अन्य क्षेत्रों और आयु समूहों में, प्रयोग किया जाता है.


1. वैज्ञानिक सबूत निर्धूम तंबाकू के प्रयोग से मानव में कैंसर पैदा कर सकता है. निर्धूम तंबाकू के इस्तेमाल और कैंसर के बीच सहयोग मौखिक गुहा के कैंसर के लिए सबसे मजबूत है.
2. ओरल कैंसर nontobacco उपयोगकर्ताओं के बीच से नास dippers के बीच और अधिक अक्सर कई बार होते दिखाया गया है, गाल और गम के कैंसर के अतिरिक्त जोखिम लंबी अवधि के नास उपयोगकर्ताओं के बीच लगभग पचास गुना तक पहुंच सकता है.
3. कुछ जांच तंबाकू चबाने के प्रयोग भी मौखिक कैंसर के खतरे को बढ़ा सकता है.
4. मानव में मौखिक के बाहर निर्धूम तंबाकू के इस्तेमाल और कैंसर के बीच एक संघ के लिए साक्ष्य विरल है. कुछ जांच निर्धूम तंबाकू उपयोगकर्ताओं ऊपरी पाचन तंत्र के ट्यूमर की वृद्धि हुई जोखिम का सामना कर सकता है, लेकिन परिणाम फिलहाल अनिर्णायक हैं.
5. निर्धूम तंबाकू उत्पादों के उपयोग निकोटीन निर्भरता या लत के लिए नेतृत्व कर सकते हैं.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>