नैनो सिम कार्ड के बारे में अधिक जाने-know more about nano sim card in hindi

nano sim card

शुरुआत मोबाइल में संक्षिप्त मामलों और ईंटों से कम नहीं लग रहे थे और उनके सिम कार्ड क्रेडिट आकार के थे . प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति के साथ इन विशाल आकार फोन और सिम भी उनके आकार को कम करने और उन में संग्रहीत आवेदन की वृद्धि हुई. इसलिए एक सेल फोन के आकार की कमी भी 3 एफएफ या तीसरे फार्म का कारक कहा जाता है , जो आगे मिनी UICC पर सिम में प्लग , छोटे सिम्स, और को जन्म दे दिया है एप्पल द्वारा iPad के प्रक्षेपण के साथ, माइक्रो सिम भी 3 एफएफ के रूप में जाना दुनिया भर के बाजार में प्रसिद्ध हो गया लेकिन इस सिम miniaturixation बंद नहीं किया था .

एप्पल नैनो सिम

apple nano sim card

यह भी नैनो सिम बुलाया 4FF प्रौद्योगिकी को जन्म दिया है . नैनो सिम का विषय यूरोपीय दूरसंचार मानक संस्थान में नवीनतम चर्चा है . इस सिम का आकार इस नवीनतम सिम 3FF प्रौद्योगिकी की तुलना में लगभग 30 % छोटी है जिसका मतलब है कि 8.8mm से 12.3mm है . इसके अलावा इस सिम की मोटाई केवल 0.7mm फिर माइक्रो सिम की तुलना में 15 % कम है जो है . इसके अलावा नैनो सिम उपकरण कंपनियों के अन्य सेल फोन के लिए अतिरिक्त कमरे की मुक्ति का एक महत्वपूर्ण लाभ देता है . यह बदले में बड़ी बैटरी या जोड़ा स्मृति अंतरिक्ष में परिणाम सकता है . इसके अलावा 4FF के शुभारंभ भी slimmer लेकिन शक्तिशाली फोन को जन्म देता है . इस प्रक्षेपण भी नोकिया , रिम , मोटोरोला और एप्पल की तरह मोबाइल निर्माताओं के बीच एक बहुत बड़ा तनाव पैदा हो गया है .

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

4 Responses

  1. Hi, I do think this is an excellent site. I stumbledupon it ;) I may come back once
    again since I book-marked it. Money and freedom is the best way to
    change, may you be rich and continue to guide others.

  2. There is definately a lot to learn about this issue. I love all of
    the points you made.

  3. Very soon this website will be famous among all blogging and site-building people,
    due to it’s nice content

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>