दुबई के आने वाले अदभुत प्रयोजनाए – Wonderful coming projects of Dubai in Hindi

2020 के एक्सपो मास्टरप्लॅन का इंतजार किए बिना दुबई सरकार ने अपने आने वाले प्रोज्नाओ का एलन कर दिया है जसिमे रोटेटिंग टावर और हॉलीवुड थीम टावर शामिल है जो आसमान को चुने वाला हो सकता है.

पानी के नीचे होटल
underwater hotel
यह होटल दुबई के तट पर निर्मित होने की तैयारी में है,30 मीटर गहरे पानी के नीचे बनने वाली है जिसमे कई डिस्क शामिल होंगे.एक डीलक्स होटल और असली समुद्री साहसिक परियोजना इस का हिस्सा होना तय है.

अल हब्तूर सिटी
alhabtoor city
यह सिटी शेख जायद रोड पर पूर्व मेट्रोपॉलिटन होटल की साइट पर निर्माण किए जाने वाली है, इस सिटी की परियोजना एईडी 11 अरब से अधिक है और इस मे 3000 से अधिक होटल और रिहायशी सुइट्स का समावेश होगा, अल हब्तूर सिटी दुनिया की सबसे बड़ी रिहायशी और आतिथ्य विकास के रूप में 2016 में निर्माण पूरा होने की उम्मीद है.

दुबई नहर -
dubai canel
3 किमी वाली इस नहर परियोजना 80,000 से अधिक वर्ग मीटर होगी जो तीन चरणों के भीतर 2017 में पूरा हो जाएगी.जो बिजनेस बाय और शेख जायद रोड के बीच बनाई जाएगी ,और अल वस्ल सड़क के पास और अरब की खाड़ी पर समाप्त हो जाएगी.आरटीए के अनुसार समुद्री परिवहन के लिए प्रति वर्ष से अधिक छह करोड़ यात्रियों द्वारा प्रयोग की जाने की उम्मीद है.

दुबई ट्रेड सेंटर -
dubai trade centre
वर्ल्ड एक्सपो 2020 में दुबई के जेबेल अली साइट क्षेत्र में दुबई ट्रेड सेंटर में किया जाएगा अपनी बिजली की जरूरत का 50% हिस्सा पूरा करने के लिए 438 हेक्टेयर सौर ऊर्जा के उत्पादन में सक्षम अबू धाबी और दुबई के केन्द्रों से ली जाएगी नया बनाए जाने वाला हवाई अड्डे अल मकतौम इंटरनेशनल इस विशाल परिसर का हिस्सा होगा.

हॉलीवुड पैरामाउंट टावर -
hollywood towar

सऊदी अरब की राजधानी रियाद, मे हॉलीवुड स्टूडियो पैरामाउंट 215 लक्जरी स्टूडियो, एक तीन बेडरूम का अपार्टमेंट और शीर्ष मंजिल पर एक 932 वर्गमीटर पेंटहाउस सुविधा के साथ बनाया जाएगा. यह परियोजना कैलिफोर्निया की जीवनशैली एपिंग, हॉलीवुड ग्लिट्ज़ को प्रतिबिंबित करेगी और 2016 तक यह इसे पूरा किया जाएगा.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>