लैप्रोस्कोपी के बारे में जाने – Know More About laparoscopy In Hindi

laparoscopy1

लैप्रोस्कोपी को देखने के लिए पेट में एक कट (चीरा) के माध्यम से रखा एक पतली, रोशन ट्यूब का उपयोग करता है कि एक सर्जरी है पेट अंगों कैमरा या महिला पैल्विक अंगों कैमरा . लैप्रोस्कोपी जैसे समस्याओं का पता करने के लिए प्रयोग किया जाता है अल्सर , adhesions , फाइब्रॉएड कैमरा , और संक्रमण. ऊतकों के नमूनों के लिए लिया जा सकता है बायोप्सी ट्यूब (लैप्रोस्कोप) के माध्यम से.

कई मामलों में लेप्रोस्कोपी के बजाय पेट में एक बड़ा चीरा का उपयोग करता है कि laparotomy सर्जरी की जा सकती है. लैप्रोस्कोपी कम तनावपूर्ण हो सकता है और मामूली सर्जरी के लिए laparotomy से कम समस्याओं और कम लागत हो सकती है. यह अक्सर अस्पताल में रात भर रहने के लिए जरूरत के बिना किया जा सकता है.

लेप्रोस्कोपी के दौरान इस्तेमाल गैस अपनी जलन हो सकती है डायाफ्राम कुछ दिनों के लिए. आप अपने में कुछ दर्द या achiness हो सकता है कंधे लेप्रोस्कोपी के बाद कुछ दिनों के लिए.

आपके पेट में गैस से कुछ अपने में रिसाव हो सकता है त्वचा और तुम टांके आसपास त्वचा रगड़ अगर एक तीखी आवाज ध्वनि के कारण. यह गंभीर नहीं है और कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगा.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

2 Responses

  1. Ankita Singh says:

    Dr. Ne Hume btaya he tube block he iska pta kya lepscopy se hota he

  2. Ankita Singh says:

    Ankita Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>