अब कैसे कमाए जादा पैसा – how to earn extra money now In Hindi

अपना इनकम बढाइये

income-boost-getty-293-1299010181
अतिरिक्त पैसा हर महीने एक यात्रा का भुगतान करने की ओर चला जाता है. हम वो पैसा जमा कर सकते है और अपना इनकम बढ़ा सकते है. पाक कला, शिक्षण और आयोजन सहित – लोग कौशल की सभी प्रकार में आप इनकम बढ़ा सकते है.

कोचिंग

coaching-classes

मित्रों और परिवार के बिच आप कोचिंग ले सकते है. कोचिंग क्लासेस कर के आप इनकम बढ़ा सकते है. हलाकि यह बहोत अछि तकनीक है. इसे लेके आप खुद का नॉलेज बढ़ा सकते है

शिक्षण

Teaching
इसके अछे गुण रहते है शिक्षण एक अछा व्यावसायिक है जो जड़ा इनकम बढ़ने में मदत करता है सामुदायिक कॉलेजों और व्यावसायिक स्कूलों अक्सर बाहर के विशेषज्ञों और अंशकालिक शिक्षकों के लिए अछा है.

लेखन

web dising

लगभग हर कोई कुछ क्षमता में लिखा शब्द पर निर्भर करता है, तो संपादन और लेखन कौशल के साथ वे अक्सर अपनी वेबसाइटों, विपणन सामग्री या उत्पाद विवरण के साथ मदद कि जाती है. जो कंपनियों और व्यक्तियों से ठेके का काम ले सकते हैं. कुछ लेखकों को भी ऑनलाइन e-किताबें या अन्य डिजिटल उत्पादों की बिक्री सफलता पाते हैं.

भाषण

public-speaking

हर कोई एक बड़े समूह के सामने बोलने का विचार पसंद करता है, तो आप एक पेशेवर वक्ता के रूप में एक पक्ष कैरियर का निर्माण करने में सक्षम हो सकते है. इस तरह के राष्ट्रीय प्रस्तुतकर्ता एसोसिएशन के रूप में पेशेवर संगठनों, आप आरंभ में मदद कर सकते हैं.

अपना सामान बेचना

sell your stuff

आप आकर्षक फोटो लेने और लिस्टिंग के विपणन में कुछ समय बिताते है तो अगर आपके किताबो और क्लॉसेट्स बाहर सफाई नकदी का एक अच्छा ढेर बेचने में प्राप्ति कर सकते हैं. ऐसे eBay और Craigslist के रूप में साइटें यह आसान दुकान स्थापित करने के लिए बनाते हैं.

कुकिंग

cooking

तेजी से बढ़ता ताकोट बाजार द्वारा सबूत के रूप में, व्यस्त पेशेवरों के लिए उन्हें अपने भोजन के प्रबंधन में मदद करने के लिए किसी के लिए बड़े रुपये का भुगतान करने को तैयार हैं. रसोई घर में खाना बनाना और उसे बेचना एक अछा इनकम है जो आपके पैसे बढ़ने के लिए.

रेंट स्पेस

rent ur spance

अपनी घर में कुछ् अतिरिक्त बेडरूम है तो उसे आप किराया पे दे सकते है और अपना पैसा बढ़ा सकते है। आप उस मकान के मालिक बन सकते है. छात्रों और हाल ही में स्नातक अक्सर सस्ती और छोटी जगहों के लिए विशेष रूप से उत्सुक हैं.

दूसरों के लिए व्यवस्थित

organize3

मित्र या पडोसी उनकी आप मदत कर सकेंगे। किस के दृष्टिकोण से आप इनकम बढ़ा सकेंगे। कभी कभी आप उनकी मदत करना एक बहोत अछा व्यवसाय है.

वेब डिजाइन

web-design-2014

वेब डिजाइनरों फॉर्च्यून 500 कंपनियों से उनके ग्राहकों के बीच नोप्रोफिट्स और व्यक्तियों के लिए हर कोई गिनती रखता है. लगभग सभी व्यवसायों इन दिनों वेबसाइटों की जरूरत है, लोगों को आकर्षक डिजाइन कर सकते हैं, जो किसी को भी उच्च मांग में हो.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>