स्वास्थ्य सुझाव जो आपके जीवन को बदल देंगे – Health tips that will change your life in Hindi

89792_600x450
एक स्वस्थ जीवन शैली का चयन करना एक लंबी, अधिक पूरा जीवन हो सकता है. आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार से आप के आसपास हर किसी पर एक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.आप उदाहरण के माध्यम से अपने परिवार और दोस्तों के बेहतर आदतों को सिखा सकते हैं स्वस्थ रहने के विचार से भयभीत होने की जरूरत नहीं है. कुछ छोटे परिवर्तन करने से आपको बड़े परिणाम देखने को मिल सकते है.

बढ़ते जाए

यह कई कम समे के व्यायाम कार्यक्रम है लेकिन उनसे आपको भयंकर नुकसान हो सकता है.अगर आप इस तारहे के चुनौती बहरे कम करना चाहते है तो शुरू हो जाए जॉगिंग और घूमना व्यायाम के लिए अची शूरवात है.जॉगिंग से अछा व्यायाम होता है इसे आपके जोड़ मजबूत होते है.

हाइड्रेशन आछे से करे

काफी पानी पीने आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है. उचित पाचन में हाइड्रेशन एड्स, अंग समारोह और संयुक्त स्वास्थ्य की रक्षा करता है. रोज़ पानी की उचित मात्रा का सेवन आपकी त्वचा को स्वस्थ रखता है और आपके सिस्टम में किसी भी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकलवाने में मदद करता है. व्यायाम करते सेम अधिक पानी पीने की जरूरत है. क्योंकि यह पसीना के साथ बाहर आता है. खिलाड़ी व्यायाम करते सेम खेल पेय पीते है क्योंकि वो इलेक्ट्रोलाइट्स को बदलते है इस मे चीनी और कैलोरी होती है जो पानी मे नही होता फलो का रस हाइड्रेशन के लिए अछा होता है क्योंकि इसमे विटामिन और मिनरल्स होता है.

ताजा हवा और धूप

सूरज की रोशनी के कई फ़ायदे है इस से आपकी त्वचा सूर्य के प्रकाश के संपर्क मे रहती है. इस से आपको विटामिन डी मिलता है जिससे आपके शरीर के निर्माण और मजबूत, स्वस्थ हड्डियों को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है जो कैल्शियम को अवशोषित में मदद करता है

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>