10 सबसे खूबसूरत महिला – 10 Most beautiful female in Hindi

1- एंजेलीना जोली

Angelina-Jolie

एंजेलीना जोली एक ऑस्कर विजेता अभिनेत्री है,फिल्में “लारा क्रॉफ्ट” श्रृंखला में शीर्षक भूमिका करने के लिएवो लोकप्रियहो है, ऑफ स्क्रीन, जोली अंतरराष्ट्रीय दान परियोजना ख़ासकर,शरणार्थियों के प्रॉजेक्ट मैं शामिल हो गई है, “सबसे खूबसूरत महिलाओं” की सूची में उनका नाम कई बार अचुका है इस लिए इन्हे खूबसूरत महिला की इस सूची मैं पहले स्थान दिया गया है.

2- ऐश्वर्या राय बचन

cannes-5-may-22

बॉलिवुड में ऐश्वर्या राय की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है. सभी जानते हैं कि उन्होंने अधिक हिट फिल्में नहीं दी हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह भारत की टॉप हीरोइन मानी जाती हैं. उन्होंने बेशक हिंदी फिल्मों में कोई खास सफलता हासिल नहीं की है लेकिन उन्होंने हिन्दी सिनेमा को अंतरराष्ट्रीय पटल पर लोकप्रिय बनाने में बहुत मदद की है.इस लिए इन्हे खूबसूरत महिला की इस सूची मैं दूसरा स्थान दिया गया है.

3- शकीरा

FILE+In+Profile+Shakira+pFNYDDw_YAol

शकीरा का पूरा नाम शकीरा इसाबेल मेबारक है, कोलम्बिया के बैरेंक्विला मैं इनका जन्म हुआ जो एक कोलम्बियाई गीतकार है. और 1990 के दशक में कोलम्बिया और लैटिन अमेरिका के संगीत परिदृश्य में उभरी है. शकीरा रॉक एंड रोल बेली डांसिंग के लिए माशुर है. वो अंग्रेजी और पुर्तगाली साथ ही कुछ इतालवी, फ्रेंच, कातालान और अरबी भाषा भी जानती है.

4 – कटरीना कैफ़

katrina-kaif-mere-brother-ki-dulhan

कैटरीना कैफ की माँ ब्रिटिश राष्ट्रीयता की थी और उनके पिता कश्मीर के रहने वाले थे वो आठ भाई बहनों में से एक थी सब इंडिया मैं रहने लगे लेकिन उन्होने ब्रिटिश नागरिकता हासिल कर ली है.बॉलीवुड की बाकी हीरोइनें जब हॉलीवुड की नायिका एंजलीना जोली के मोटे होंठों से प्रभावित हुई घूम रही थी तब यह ब्रिटिश बाला अपने प्राकृतिक, नाजुक होंठों से ही सजीली मुस्कान की बिजलियां गिरने लगी थी. इस लिए इन्हे खूबसूरत महिला की इस सूची मैं चौथा स्थान दिया गया है.

5 – स्कारलेट जोहानसन

scarlett-johansson-iron-man-2-3

इस हॉलीवुड अभिनेत्री का अभिनय विशाल, कौशल और सराहनीय है, वह आयरन मैन, विक्की क्रिस्टीना बार्सिलोना, एवेंजर्स और प्रतिष्ठा में शामिल हैं जो उनके उल्लेखनीय फिल्मों मैं से एक है, इस प्रतिभाशाली और सुंदर अभिनेत्री को गोल्डन ग्लोब नामांकन प्राप्त हुआ हैं.

6- माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit1

माधुरी दीक्षित भारतीय फिल्म उद्योग में लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है. वो मुंबई में पैदा हुई उनक पता महाराष्ट्र के है और फिल्म अबोध में 1984 में उसे फिल्म कैरियर की शुरूवात की, तेजाब, राम लखन, त्रिदेव, परिंदा, दिल, साजन, बीटा, खलनायक, हम आपके हैं कौन ..!, दिल तो पागल है, उनकी सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मे है.

7- कैमरून डियाज़

Cameron-Diaz-059

इस पूर्व सुपर मॉडल उसे अद्भुत पैर और आकर्षक मुस्कान के लिए जाना जाता है, लेकिन वह भी इसलिए कि इसने लेकिन वह भी इसलिए कि उसे उत्तम अभिनय कौशल की हॉलीवुड में उत्तम अभिनय किया है. कैमरून की फिल्म ‘मास्क’ इनकी हिट फिल्म है और इन्हे हॉलीवुड मैं सबसे अधिक भुगतान करने वाली अभिनेत्रियों मैं से एक है.

8- प्रियंका चोपड़ा

M_Id_392381_priyanka-chopra

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और गायक है. वह 18 जुलाई 1982 में पैदा हुई . उनके पिता का नाम डॉ. अशोक चोपड़ा और मां का नाम डा. मधु चोपड़ा है. इन्हे 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था. प्रियंका सफल करियर के माध्यम बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन गई है. और यह बॉलीवुड के उच्चतम भुगतान अभिनेत्रियां मैं से एक है.

9 – जेसिका अल्बा

94509

जेसिका अल्बा टीवी श्रृंखला “डार्क एन्जिल्स” में बड़ी सफलता हासिल की है, फॅंटॅस्टिक फोर, सीन सिटी हनी, आंड मीट दी पेरेंट्स पार्ट 2 जैसी हिट फ़िल्मो के साथ हॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ी है. रेवलॉन और ल ‘ओरियल के रूप में शीर्ष कॉस्मेटिक ब्रांड के साथ उनका नाम जुड़ा हुआ है.

10 – सुष्मिता सेन

Sushmita_Sen_125_1244436377

इस अभिनेत्री को भारत की सबसे खूबसूरत और सबसे सेक्सी महिला के रूप में जाना जाता है. अबतक सफलतापूर्वक भारतीय फिल्म उद्योग (बॉलीवुड ) में ऐश्वर्या राय , प्रियंका चोपड़ा ,के साथ साथ सुष्मिता सेन ने मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स खिताब जीता है.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

1 Response

  1. Hey all. I uncovered your website the usage of bing. This is usually a really well composed article. Let me you should definitely take a note of it as well as resume examine more of your respective practical data. Thanks for the post. I most certainly will undoubtedly come back.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>