महिलाओं की सुरक्षा के लिए खास स्मार्टफोन – Special Smart phones, for the protection of women in Hindi

andi3.5w1._iball-andi-3-5-dual-sim-android-smartphone
महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारतीय बाजार में एक खास वुमन सेफ्टी स्मार्टफोन उतारा गया है।

मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी आईबॉल ने स्मार्टफोन की दुनिया ने एक ऐसा स्मार्टफोन बाजार में उतारा गया है, जिसके जरिए महिलाओं की सुरक्षा पुख्ता करने का दावा किया गया है।

कंपनी ने “एंडी उड़ान” नाम से एक डुअल सिम स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया पहला स्मार्टफोन है। इसमें एसओएस, आईसीई और ट्रैकिंग सेफ्टी फीचर्स हैं।
किफायती कीमत, बड़ी स्क्रीन और ज्यादा बैटरी पॉवर

मल्टीपिल सेफ्टी फीचर्स के जरिए महिलाओं की सुरक्षा पुख्ता होगी। इस फोन में एक खास बटन है, जिसे इमर्जेंसी के दौरान इस्तेमाल किया जा सकते है। इस बटन को दबाते ही चुनिंदा नंबरों पर अलर्ट जाएगा।
दूसरी ओर आईसीई एप्लिकेशन में महत्वपूर्ण डेटा सुरक्षित रहते हैं। इनमें यूजर की मेडिकल हिस्ट्री, इमरजेंसी नंबर और ब्लड ग्रुप शामिल हैं।
3,499 रुपए में 5 इंच डिस्प्ले का स्मार्टफोन

आईसीई का मतलब है “इन केस ऑफ इमरजेंसी”। यह आसान सा एप्लिकेशन है, जिसे कोई भी खोल सकता है। इस मोबाइल में एक और ऐप है, जिसे ट्रैकिंग का नाम दिया गया है।यह यूजर के किसी शहर में आने या जाने को ट्रैक करता है। यानी यूजर कब कहां से आया और गया, इसकी यह जानकारी मिलेगी।इसके अन्य फीचर्स पर नजर तो 5 इंच स्क्रीन, 1.3 गीगाहर्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर, 512 एमबी रैम और 4.2 जेलीबीन एंड्रॉयड ओएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।कंपनी ने इस स्मार्टफोन को लड़कियों के पसंदीदा रंग पिंक और व्हाइट में पेश किया है। इस वुमन सेफ्टी स्मार्टफोन एंडी उड़ान की कीमत 10,990 रुपए रखी गई है।

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>