क्वांटम कंप्यूटिंग – Quantum computing In Hindi

welcomia_quantum_shutterstock

लेजर प्रकाश से बने एक क्वांटम कंप्यूटर के लिए एक आवश्यक घटक – एक विश्वविद्यालय सिडनी के शोधकर्ता के प्रस्ताव को कभी का उत्पादन सबसे बड़ी क्वांटम ‘सर्किट बोर्ड’ के लिए एक नया विश्व रिकॉर्ड करने के लिए प्रेरित किया है.
टोक्यो और ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय के साथ अंतरराष्ट्रीय सहयोग से 10,000 14 में से एक भी घटक कूद में एक साथ लाया क्वांटम प्रणालियों की संख्या सबसे अधिक देखा गया है. “मध्य 1940 के दशक में आविष्कार ट्रांजिस्टर, बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जा सकता है कि घटकों के साथ साधारण कंप्यूटर में वैक्यूम ट्यूबों की जगह है,” डॉ. निकोलस Menicucci भौतिकी के विश्वविद्यालय के स्कूल से, कहा. “ट्रांजिस्टर द्वारा सकती scalability कंप्यूटिंग प्रौद्योगिकी में विस्फोट सक्षम हम पिछले 65 वर्षों में देखा है. ” “इसी तरह, इस सफलता लेजर प्रकाश क्वांटम कंप्यूटिंग हार्डवेयर की स्केलेबल डिजाइन का वादा किया है.”
“यह प्रयोग अब यह क्वांटम कंप्यूटिंग के लिए उपयोगी हो सकता है अगर आवश्यक है जो हर हिस्सा सीधे और व्यक्तिगत रूप से पहुँचा जा सकता है, जिसमें कभी का उत्पादन सबसे बड़ी क्वांटम संसाधन, के लिए विश्व रिकॉर्ड रखती है.”
डॉ. Menicucci काम किया जाना बना रहता है कि बल दिया. “Scalability में इस सफलता का लाभ लेने के लिए हम इन उपकरणों का सटीक नियंत्रण में आगे सफलताओं की आवश्यकता होगी. यह अगला कदम है.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>