एंड्रॉयड 4.4 किटकैट – Android 4.4 KitKat in Hindi

kitkat

गूगल ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड के अगले वर्ज़न 4.4 का नाम नेस्ले की मशहूर चॉकलेट किटकैट के नाम पर रखा है. गूगल को अपने ऑपरेटिंग सिस्ट्म के नाम खाने की चीज पर रखने के लिए जाना जाता है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब कंपनी ने किसी चॉकलेट के नाम पर अपने ऑपरेटिंग सिस्टचम का नाम रखा हो. गूगल एंड्रॉयड के नए वर्ज़न 4.4 को किटकैट नाम दिया गया है.

अब किटकैट के रैपर में एंड्रॉयड का ग्रीन रोबोट किटकैट चॉकलेट तोड़ते हुए नजर आएगा. हालांकि इस डील की वित्तीय शर्तों के बारे में जानकारी साझा नहीं की गई है.
अपने ऑपरेटिंग सिस्टिम का नाम किटकैट रखकर गूगल ने सबको चौंका दिया है क्योंकि गूगल ने संकेत दिया था कि एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वर्ज़न 4.4 का नाम ‘की लाइम पाई’ हो सकता है.

दोनों ही कंपनियों ने इस बात की भनक भी किसी को नहीं लगने दी. यहां तक कि गूगल के कर्मचारियों को इसका पता तब लगा जब किटकैट के बने हुए एंड्रायड के निशान का इसके कैलीफोर्निया दफ्तर में उद्घाटन किया गया.
गूगल अपने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के वर्जन का नाम किसी खाने की चीज़ पर रखता है. इसके पहले के वर्जन थे- कपकेक, डोनट, एक्लेयर, फ्रोयो (फ्रोज़न योगर्ट), जिंजर ब्रेड, हनिकोम्ब, आइसक्रीम सैंडविच और जेली बीन.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

2 Responses

  1. vishal says:

    this is very good website and actually i don’t know who is that website so i am good feeling

  2. vishal says:

    this is good website

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>