मोबाइल फोनों के लिए वायरलेस चार्जिंग – Wireless Charging for mobile phones in hindi

89 wr less chrg

वायरलैस चार्जिंग यानी बिना किसी तार के आप कभी भी अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। इससे न केवल एनर्जी की बचत होती है बल्कि इलेक्ट्रिक शॉक लगने का डर भी नहीं रहता। वायरलेस चार्जिंग के लिए बस आपको अपना स्मार्टफोन चार्जिंग डॉक पर रखना होगा।

हालाकि भारत में ये तकनीक स्मार्टफोन में अभी नई आई है लेकिन धीरे धीरे वायरलैस चार्जिंग स्मार्टफोन की रेंज बढ़ती जा रही है। हाल के कुछ महिनों में अगर सभी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट स्मार्टफोन पर नजर डालें तों नोकिया, एलजी के अलावा सैमसंग जैसी कई कंपनियों के स्मार्टफोन उपलब्ध हैं.

पोर्टेबल चार्जर फ्लेस लाइट से भी जुड़ सकता है। इसकी 2200 एमएएच की लि-ऑन रिचार्जेबल बैटरी जो कि सभी प्रकार के मोबाइल फोन, म्यूजिक प्लेयर्स, आईपॉड्स, आईफोन और साथ ही गेमिंग यंत्रों को चार्ज करने में सक्षम है. इससे अधिक, यूजर्स को चार्जर अपने चार स्तरीय चार्जिंग संकेतक से चेतावनी भी देता है कि कितना चार्ज अभी बाकी है जैसे की यह संकेत देता है कि 25 प्रतिशत या 50 प्रतिशत या 75 प्रतिशत या 100 प्रतिशत.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>