घर भूल गए हैं मोबाइल तो कैसे पढ़े अपने मैसेज-Mobile have home forgotten how to read your message in Hindi

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले पर ऐसी बहुत सी ऐप्लीकेशंस मौजूद है, जो आपके मुश्किल से मुश्किल काम को आसान बना देती हैं।

my computer

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले पर एक ऐसी ही शानदार ऐप्लीकेशन भी मौजूद है, जिनसे आप घर पर रखे मोबाइल फोन के इनकामिंग मैसेज पढ़ सकते हैं।

माइटीटेक्‍स्ट ऐप का कमाल

mightytext

गूगल प्ले पर माइटीटेक्स्ट के नाम से यह ऐप्लीकेशन आपको मिल जाएगी। आपका मोबाइल कहीं भी हो, मैसेज और कॉल को आप अपने कंप्यूटर पर देख सकते हैं। साथ ही, मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं। इसके लिए बस माइटीटेक्स्ट ऐप्लीकेशन को मोबाइल फोन में इंस्टॉल कीजिए। कुछ मिनट में सारे मैसेज सिंक हो जाएंगे और फिर https://mightytext.net/app/लिंक पर कंप्यूटर से लॉगइन हो जाएं। लॉगइन होने के लिए यहां भी गूगल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद आपके सारे मैसेज कॉन्टैक्ट सहित कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देंगे। इसके लिए आप फायरफॉक्स और गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। नए आने वाले मैसेज या कॉल स्क्रीन पर पॉपअप नोटिफिकेशन के रूप देख सकते हैं।

एमएमएस भी भेजना मुमकिन

एसएमएस के अलावा आप एमएमएस भी भेज सकते हैं। इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क चुकाने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आपने मैसेज पैक ले रखा है, तो ये मैसेज आपके लिए फ्री होंगे। आप जो मैसेज भेजेंगे, वे आपके मोबाइल नंबर से ही लोगों को मिलेगा। खामी की बात करें, तो यहां से आप किसी का नंबर डायल कर सकते हैं, लेकिन डायल करने के बाद उसे काटने या इनकमिंग कॉल को रिसीव करने का कोई विकल्प दिखाई नहीं देता। हाल ही में इस ऐप्लीकेशन को अपडेट किया गया है। नई अपडेट के जरिए अब आप अपने फोन के फोटो और वीडियो का बैकअप भी हासिल कर सकते हैं। माइटीटेक्स्ट को गूगल प्ले से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप्लीकेशन को इस्तेमाल करने से पहले आप http://mightytext.net/tos पर दिशा-निर्देश पढ़ सकते हैं।

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>