मार्क इलियट ज़ुकेरबर्ग के अनमोल विचार – Mark Elliot Zuckerberg precious idea in Hindi

Mark-Zuckerberg-Wallpaper

Quote 1 :

सबसे बड़ा जोखिम किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना है … एक दुनिया में जो सचमुच बहुत तेजी से बदल रहा है, विफलता की गारंटी देनेवाला सिर्फ एक ही रणनीति है – जोखिम नहीं लेना.

Quote 2 :

हम फेसबुक पर सिर्फ यह करने की कोशिश कर रहे हैं कि – लोगों को जोड़ने और अधिक कुशलता से संवाद करने में मदद मिले.

Quote 3 :

लोगों को साझा करने की शक्ति देकर, हम दुनिया को और अधिक पारदर्शी बना रहे हैं.

Quote 4 :

मैं 6 ग्रेड में था तो मेरा पहला कंप्यूटर मिला. जैसे ही मुझे यह मिला, मैं इसमें दिलचस्पी लेने लगा कि यह कैसे काम करता है और कैसे कार्यक्रमों को चलाया जाता है और फिर प्रणाली के भीतर बस गहरे और गहरे स्तर पर प्रोग्रामिंग लिखने में जुट गया.

Quote 5 :

मैं उम्मीद करता हूँ कि फेसबुक और अन्य इंटरनेट तकनीक लोगों को मदद पहुंचाते होंगे . उन्हें संवाद और संगठित करने में हर एक दिन के लिए जो चाहे कर रहे हैं में मदडगार होते होंगे. मैं यह नहीं कहता कि अगर फेसबुक नहीं होता तो यह सब संभव नहीं होता. बेशक, यह होता.

Quote 6 :

मैं सचमुच अपने छात्रावास के कमरे में फेसबुक कोडित और अपने छात्रावास के कमरे से इसे शुरू किया. मैं 85 डॉलर महीने पर एक सर्वर किराए पर लिया, और मैं इसके एक तरफ ad डाला और इसी तरह से विज्ञापन डाल हमने फण्ड प्राप्त किये.

Quote 7 :

मैं व्यापार के एक सरल नियम के बारे में सोचता हूँ कि यदि आप आसान कामों को पहले करते हैं तो वास्तव में आप बहुत तरक्की कर सकते हैं.

Quote 8 :

फेसबुक मूल रूप से एक कंपनी के रूप में नहीं बनाया गया था. इसे एक सामाजिक मिशन को पूरा करने के लिए बनाया गया था – दुनिया को और अधिक खुला और आपस में जोड़ने के लिए.

Quote 9 :

मैं गूगल की तरफ देखता हूँ और सोचता हूँ कि उनके यहाँ एक मजबूत शैक्षिक संस्कृति है. जटिल समस्याओं का सुरुचिपूर्ण समाधान.

Quote 10 :

हमारा लक्ष्य एक प्लेटफार्म का निर्माण करना नहीं है, इसे उन सभी को पार करना है.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>