आपको एक दिन मैं 8 ग्लास पानी पीना ज़रूरी है – You Need Eight Glasses of Water a Day in Hindi

8-glasses-of-water_blue
अगर आप आठ गिलास एक दिन मैं पानी नहीं पीते है, तो आप निर्जलीकरण के कारण वजन, मानसिक भ्रम, चेहरे की झुर्रियों , जोड़ों के दर्द यह सब कुछ का कारण बनता है, ” आठ गिलास पानीएक दिन मैं पीना “एक व्यापक सलाह है,जो आपके सब्जियां खाने” के बीच एक स्थान रखती है, और आप को एक रात मैं आठ घंटे सोने के जरूरत है.”
लेकिन पानी के आठ गिलास एक दिन वास्तव में अच्छी सलाह chugging है? यह सब अपनी गतिविधि का स्तर और उम्र, और तुम कहाँ रहते जलवायु पर निर्भर करता है. सत्य “पानी के आठ गिलास एक दिन” न्यूनतम हाइड्रेशन के लिए एक तेजी से मुश्किल और दिशानिर्देश नहीं है, है. वर्तमान शोध आप केवल हाइड्रेटेड रहने के लिए, के बारे में 32 औंस है कि आधे राशि, (लगभग 1 लीटर) की आवश्यकता का कहना है. क्या तुम सच में पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है कि आप पसीने के माध्यम से आप खो तरल पदार्थ की जगह और पेशाब कर रहे हैं कि क्या है. आप अपने लंच ब्रेक एक 5K चल बजाय अपने डेस्क पर बैठे खर्च अगर उदाहरण के लिए, आप दिन भर में अधिक पानी पीने की आवश्यकता होगी.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>