उड़ने वाली कार – Flying Car in Hindi

130509142450-flying-car-tfx-terrafugia-story-top
फ्लाइंग कार का सपना बस दूर नहीं जाना होगा . ग्लेन Curtiss , 1917 में इस तरह के एक वाहन पर पहला प्रयास Autoplane बाहर लुढ़का , और डिजाइन की प्रवृत्ति इस दिन के लिए जारी है. Terrafugia के TF- X अपने पुराने संक्रमण मॉडल से एक नए संकर डिजाइन है , लेकिन मूल डिजाइन अभी भी एक वाहन से टूट जाती है कि एक वाहन और एक हवाई जहाज के रूप में दोनों काम करता है.

उड़ान कारों की लोकप्रिय सपना , हालांकि, हमें थप्पड़ थपका हम antigravity प्रौद्योगिकी है कि डरावना विचार करने के लिए मजबूर कर रहे हैं जहां hoverboard देश के बीच में भूमि. Antigravity हेरफेर करने की क्षमता परिवहन बेहद बदलना होगा , वहीं इस विषय में कई अफवाहें और निराधार दावों की वजह से अनुसंधान हलकों में काफी हद तक वर्जित है . यह गंभीर मन दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं मतलब नहीं है. 1996 और 2002 के बीच , नासा निर्णायक प्रोपल्सन भौतिकी परियोजना antigravity की संभावनाओं का पता लगाया .

फ्रांस में अनुसंधानकर्ताओं , जमीन से कुछ पागलपन की हद तक शांत superconductor प्रौद्योगिकी [ : Smalley स्रोत ] करने के लिए धन्यवाद एक जोड़ी इंच उड़ सकता है कि एक स्केटबोर्ड बना था . समीप है ‘बैक टू द फ्यूचर ‘ : यकीन है , यह केवल एक सीधी रेखा में और कुछ इंच की ऊंचाई पर जा सकते हैं , लेकिन कौन परवाह करता है !

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>