दुनिया की प्रसिद्ध जगह-world top famous places

बार्सिलोना-स्पेन

barcelona

बार्सिलोना स्पेन दुनिया में सबसे प्रसिद्ध जगहों में से एक है. बार्सिलोना में गौड़ी का शानदार काम जीवन देता है. गर्म भूमध्य जलवायु और एक महान शहर है. बार्सिलोना Catalonia क्षेत्र की राजधानी है.लगभग 15 लाख लोग यहां रहते हैं. कैटलन और स्पेनिश में बात कर रहे हैं.

अंकारा पार्क, तुर्की

gokus park

अंकारा पार्क सबसे महत्वपूर्ण मनोरंजन के क्षेत्रों में से एक है. लगभग 500,000 m2 के कुल उपयोगी क्षेत्र है. इस क्षेत्र 140.000 m2 में शामिल है. कुल मिलाके 250000 m2 क्षेत्र पर पेड़ों के हरे रंग की जगह है. पार्क पानी और हरियाली, सांस्कृतिक, सामाजिक, खेल के प्रयोजनों के लिए एक संयोजन है.

लंदन-इंग्लैंड

london

लंदन इंग्लैंड विश्व में सबसे प्रसिद्ध शहरों में से एक है. लंदन, रोम के एक छोटे नगर के रूप सैकड़ों साल पहले स्थापित किया गया था.ब्रिटेन के वाणिज्यिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और पर्यटन केंद्र है. गर्मियों में खासकर विदेशी आबादी बहुत अधिक बढ़ जाती है. बिग बेन लंदन के सबसे प्रमुख प्रतीकों में से एक है. लंदन eye में प्रति वर्ष 3 लाख से अधिक दर्शक आते है. सेंट पॉल कैथेड्रल दुनिया की सबसे बड़ी इमारतों में से एक है. लंदन में टावर ब्रिज शहर सबसे अच्छा प्रतीक है.

पेरिस-फ्रांस

eiffel tower

पेरिस Île-de-फ्रांस क्षेत्र और फ्रेंच की राजधानी के केंद्र है. सीन नदी पर स्थापित है. पूरी दुनिया में स्मारक, अपनी कलात्मक और सांस्कृतिक जीवन के लिए जाना जाता है. दुनिया के इतिहास में एक महत्वपूर्ण शहर है. मुख्य आर्थिक और राजनीतिक केंद्रों के बीच स्थित है. अंतर्राष्ट्रीय परिवहन पार अंक में से एक है.

statue of liberty-न्यू यॉर्क

liberty

विश्व विरासत सूची में statue of liberty ने स्थान ले लिया है. अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण प्रतीक है. कहा जाता है कि, तुर्क साम्राज्य ने निर्माण करने में मदद की है. पैसे देकर दावा किया गया की सुल्तान अब्दुल अजीज द्वारा निर्मित है कह सकते हैं कि, हर पर्यटक statue of liberty को देखने आते है.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>