विप्रो कंपनी के बारे में जानकारी – Wipro Company Information in Hindi

wipro

विप्रो लिमिटेड (विप्रो) एक वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवा कंपनी है विप्रो कंपनी दुनिया भर के कंपनियों के लिए सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर डिजाइन के क्षेत्र सॉफ्टवेयर समाधान और अनुसंधान और विकास सेवाएं प्रदान करती है. यह अपने भारत और दुनिया भर में स्थित विकास केन्द्रों, गुणवत्ता प्रक्रियाओं और वैश्विक संसाधन पूल आईटी समाधान और समय से बाजार मैं ग्राहकों को सुविधा प्रदान करती है.

विप्रो कंपनी ने 10 जून 2011 को, यह ज़ाइयिक यूरोप लिमिटेड और ज़ाइयिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में 100% ब्याज के साथ विज्ञान अनुप्रयोग अंतर्राष्ट्रीय निगम इंक के वाणिज्यिक व्यापार सेवाएँ बिजनेस यूनिट के वैश्विक तेल और गैस सूचना प्रौद्योगिकी का अभ्यास हासिल कर लिया है. कंपनी ने 31 मार्च 2013 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए $ 6900000000 का राजस्व तैनात हैं.और जून 2013 में, कंपनी आक्षेदा कार्पोरेशन में एक अल्पसंख्यक हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है. विप्रो 57 देशों में 140,000 ग्राहकों की सेवा करने मैं कार्यबल है.

विप्रो ने विश्व स्तर पर व्यापार मूल्य और स्थिरता के लिए अपनी प्रतिबद्धता पहुंचाने की दिशा में अपने अभिनव प्रयासों के लिए मान्यता प्राप्त की है. आज हमारे सामने प्रौद्योगिकी के हस्तक्षेप के माध्यम से ‘कोर में मानकीकरण’ को वैश्विक कारोबार लिए पसंद किया है जो विश्वसनीय है आज की दुनिया में, संगठनों तेजी से खुद को रींगीनीर और बदलते ग्राहकों की जरूरतों के लिए अधिक संवेदनशील होना होगा. विप्रो अच्छी तरह से विकास के नए अवसरों की पहचान करने और नए क्षेत्रों और बाजार में सुविधा रॅप्ट करने मैं सक्षम है.

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

2 Responses

  1. rishi kashyap says:

    B.C.A

  2. Amit kumar says:

    I want to job in bipro

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>