एंड्रॉयड फोन पर फ्री में ऐड करें प्रीमियम फीचर्स -Free Download Android premiere Features

how-to-get-premium-features-on-any-android-phone
मल्टीपल एप्स यूज करें

अब कई एंड्रॉयड फोन बड़ी स्क्रीन के साथ आ रहे हैं। ऐसे में स्क्रीन पर सिर्फ एक एप होने से लगता है कि जगह की बर्बादी हो रही है। सैमसंग मल्टीव्यू और एलजी क्यूस्लाइड में सिंगल स्क्रीन पर आसानी से मल्टीपल एप्स यूज किए जा सकते हैं। हालांकि, इसी तरह आप फ्लोटिंग यूट्यूब को स्ट्रीमिंग वीडियो प्ले करने के लिए इंस्टॉल कर सकते हैं। एयर कैलसी से फ्लोटिंग कैलकुलेटर, प्लूटो मेसेंजर (गूगल टॉक और फेसबुक मेसेंजर) और मल्टीविंडो मेसेंजर एप से मल्टीपल एमएमएस जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इंटेलिजेंट स्क्रीन टाइमआउट

आम तौर पर किसी फोन की स्क्रीन तय समय तक इस्तेमाल नहीं होने पर स्विच ऑफ हो जाती है। सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन में स्मार्टस्टे नाम का फीचर मिलता है। यह फ्रंट कैमरे की मदद से पता लगाता है कि आप कब स्क्रीन की तरफ देख रहे हैं और बैकलाइट ऑन रखता है। स्मार्टस्टे ईएक्स नाम का फ्री एप उन एंड्रॉयड फोन के लिए यही काम करता है, जिनमें फ्रंट कैमरा होता है।

मोशन जेश्चर्स
सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन में इनकमिंग कॉल म्यूट करने के लिए आपको इसे पलटकर रखना भर होता है। वहीं, आप किसी कॉल का जवाब फोन को कान के पास ले जाकर दे सकते हैं। इसके लिए किसी टच या की कमांड जरूरी नहीं है। ईजी आंसर नाम का फ्री एप भी ये दोनों काम करता है।

नोट्स लिखने का नया अंदाज

अब बहुत कम लोग कागज पर नोट्स लिखते हैं। ज्यादातर लोग इसके लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। सैमसंग एस नोट और एलजी क्विकमेमो जैसे फीचर्स ने इसे काफी आसान बना दिया है। फ्लोटिंग ड्रॉ नाम का फ्री एप एंड्रॉयड फोन के लिए यही काम करता है। इस एप की मदद से आप फोन की स्क्रीन पर अपने पसंद के रंग में कुछ भी ड्रॉ कर सकते हैं। हालांकि, स्क्रीनशॉट लेने के लिए आपको अलग स्क्रीनशॉट एप की जरूरत पड़ेगी।

पिक्चर – इन – पिक्चर वीडियो

अगर आपको आने वाले नोटिफिकेशन के लिए अक्सर वीडियो पॉज करना पड़ता है , तो सैमसंग का पॉप – अप प्ले फंक्शन आपकी इस मुश्किल को दूर कर सकता है। यह आपको फ्लोटिंग , रीसाइजेबल विंडो में वीडियो प्ले करने की सुविधा देता है। सुपर वीडियो प्लेयर नाम का एप एंड्रॉयड फोन में यही फीचर देता है। इससे आप फ्लोटिंग विंडो में न सिर्फ एचडी वीडियो प्ले कर सकते हैं बल्कि दो वीडियो को साथ – साथ प्ले भी किया जा सकता है।

Don't be shellfish...FacebookGoogle+TwitterEmail

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>